Breaking News

कोविड-19 वैक्सीनेशन की पहली खेप पहुंची गाज़ियाबाद, 16 जनवरी से होगा टीकाकरण GHAZIABAD

संजय गिरि / गाज़ियाबाद voice

कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर जनपदवासियों के लिए अच्छी खबर है. लम्बे इंतज़ार के बाद तैयार हुई कोविड-19 वैक्सीन की पहली खेप गुरुवार को गाज़ियाबाद पहुँच गई. जिलाधिकारी व मुख्य चिकित्साधिकारी की अगुवाई में इसका स्वागत करते हुए सुरक्षित तरीके एवं निर्धारित मानकों के अनुरूप जिला एमएमजी अस्पताल स्थित आईडीएसपी बिल्डिंग में बनाये गये जिला स्तरीय वैक्सीन स्टोर में उपलब्ध डी-फ्रिजरों में निर्धारित तापमान पर सुरक्षित रखा गया. 16 जनवरी से जनपद में कोविड टीकाकरण प्रारम्भ किया जाएगा.

कोविड-19 वैक्सीनेशन की पहली खेप गुरुवार को जनपद पहुंची जहाँ जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय स्वयं स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उपस्थित रहे और उन्होंने वैक्सीन का स्वागत किया. इस अवसर पर वहां हर्ष-उल्लास का माहौल बन गया. जिलाधिकारी सहित मौके पर उपस्थित सभी अधिकारी/कर्मचारियों सहित अन्य लोगों ने तालियाँ बजाकर वैक्सीन की पहली खेप का स्वागत किया. सर्वप्रथम जिलाधिकारी ने वैक्सीन लेकर आने वाली वैक्सीन वैन की सील तोड़कर ताला खोला. इसके साथ ही जिलाधिकारी एवं मुख्य चिकित्साधिकारी ने नारियल तोडकर इसका स्वागत किया.

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बताया कि भारत सरकार की ओर से जनपद गाजियाबाद को 2710 वॉईल दिये गये हैं. प्रत्येक वॉईल में 10 कोविड वैक्सीनेशन हैं जिन्हें सुरक्षित तरीके एवं निर्धारित मानकों के अनुरूप जिला एमएमजी अस्पताल स्थित आईडीएसपी बिल्डिंग में बनाये गये जिला स्तरीय वैक्सीन स्टोर में उपलब्ध डी-फ्रिजरों में निर्धारित तापमान पर सुरक्षित रखा गया है.

जिलाधिकारी ने बताया कि 16 जनवरी को आयोजित होने वाले टीकाकरण सत्रों पर लगभग 700 स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड वैक्सीन लगाया जायेगा. वैक्सीनेशन के सफल कियान्वयन हेतु जनपद में जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रथम एवं द्वितीय ड्राईरन का आयोजन पहले ही किया जा चुका है. जिला प्रशासन 16 जनवरी से शुरू होने वाले कोविड वैक्सीनेशन कार्यक्रम को पूरे जनपद में व्यवस्थित ढंग से चलाये जाने को लेकर आश्वस्त है.

गुरुवार को कोविड-19 की खेप गाज़ियाबाद पहुँचने के मौके पर जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय के साथ ही चिकित्साधिकारी एनके गुप्ता, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ विश्राम सिंह, नोडल डॉ राकेश गुप्ता, जिला मलेरिया अधिकारी जीके मिश्रा सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …