Breaking News

डॉ विपिन गौड़ एवं वॉटर वुमन शिप्रा ने लोगों को दिलायी जल शपथ

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice

न्यूज़ एसोशिएशन ऑफ इंडिया के जनरल सेक्रेटरी डॉ विपिन गौड़ एवं वॉटर वुमन शिप्रा ने सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को जल शपथ दिलायी. ये कार्यक्रम ग्लोजल की चेयरपर्सन शिप्रा पाठक द्वारा आयोजित किया गया था.

ग्लोजल की इस धरातल पर शिप्रा हर क्षेत्र के कुछ ऐसे विशिष्ट व्यक्तियों को आमंत्रित कर रही हैं जिनका प्रकृति पर्यावरण और जल संरक्षण में योगदान रहा हो. ग्लोजल के धरातल पर डॉ विपिन गौड़ बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे. डॉ गौड़ एक लेखक, पब्लिशर और समाजसेवी हैं. वो समय-समय पर ऐसे आयोजन करते रहते हैं जिन में लोगों को प्रोत्साहन मिलता रहे.

वॉटर वुमन शिप्रा ने 2019 में नर्मदा की 3500 किलो मीटर की पैदल परिक्रमा की और वहाँ के क्षेत्र में लोगों को जागरुक करने हेतु कई प्रयास किए. अपने जल के प्रति समर्पण के कार्यों के कारण उन्हें “वॉटर वुमन” की संज्ञा दी गयी है.

ग्लोजल की चेयरपर्सन शिप्रा पाठक मूलतः उत्तर प्रदेश दातागंज की रहने वाली हैं. अंग्रेज़ी साहित्य में परा स्नातक करने वाली शिप्रा देश-विदेश में इवेंट कराती थीं पर नर्मदा नदी की परिक्रमा के बाद उन्होंने आयुर्वेद को अपना कार्य क्षेत्र बनाया और अपनी निगरानी में लेमणक ग्रास, खस, एलोवेर और श्यामा तुलसी की पैदावार करने लगीं. उन्हें प्रकृति पर्यावरण, जल के प्रति कार्यों के कारण उन्हें उत्तराखंड एवं मध्य प्रदेश सरकार ने सम्मानित किया.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …