Breaking News

कोविड वैक्सीनेशन को लेकर जिलाधिकारी ने अधिकारियों संग की बैठक, दिए ज़रूरी दिशानिर्देश GHAZIABAD

संजय गिरि / गाज़ियाबाद voice

कोविड वैक्सीनेशन लगाए जाने को लेकर प्रदेश सरकार से मिले निर्देशों के सम्बन्ध में गुरुवार को डिस्ट्रिक्ट टास्क फोर्स की बैठक कलेक्ट्रेट के महात्मा गांधी सभागार में आयोजित हुई. जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में वैक्सीनेशन को लेकर विस्तार से चर्चा हुई. बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एनके गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 22, 28 एवं 29 जनवरी को स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण का सत्र आयोजित किया जाना है.

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश सरकार के निर्देशों के क्रम में प्राप्त कोविड-19 वैक्सीन की डोज़ के हिसाब से टीकाकरण सुनिश्चित कराया जाना है जिसमें 10% वेस्टेज हटाते हुए वैक्सीन की डोज़ जो उपलब्ध है, उससे 50% स्वास्थ्य कर्मियों को टीकाकरण सुनिश्चित कराया जाएगा तथा बाकी की डोज़ उनके सेकंड डोज़ के लिए कोल्ड चैन में सुरक्षित रखी जाएगी. उन्होंने  निर्देशित किया कि जिन सत्रों पर टीकाकरण शुरू हो चुका है सर्वप्रथम वहां सभी स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण सुनिश्चित किया जाना है तथा एक सत्र पर एक ही प्रकार की कोविड वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी.

उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि जो लोग वैक्सीनेशन लगाए जाने की लिस्ट में शामिल नहीं हो पाए एवं टीकाकरण कराना चाहते हैं, उनको माप-अप राउंड में सम्मिलित करते हुए उनके टीकाकरण की कार्यवाही सुनिश्चित कराई जाए. बैठक में जिलाधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि जनपद में 12,225 स्वास्थ्य कर्मियों को टीकाकरण कराना है जिसमें 379 लाभार्थियों को प्रथम दिवस के चरण में 16 जनवरी को प्रतिरक्षित किया जा चुका है.

उन्होंने बताया कि शेष बचे हुए 11,846 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण 31 अस्पतालों में 40 सत्रों के द्वारा दिनांक 22, 28 एवं 29 जनवरी में आयोजित किया जाएगा. जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया की जिन लोगों का प्रथम चरण में 16 जनवरी को टीकाकरण कराया गया था उसके लाभार्थियों से एक आपसी संवाद वाला सत्र आयोजित किया जाए जिसमें टीकाकरण के दुष्प्रभाव की भ्रांतियों को दूर किया जा सके. बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एनके गुप्ता, डब्लूएचओ से डॉ अभिषेक व स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …