Breaking News

15 करोड़ की धनराशि से औद्योगिक क्षेत्रों में होंगे विकास कार्य, अतिक्रमण व बंदरों के आतंक से भी मिलेगा छुटकारा GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice

गाजियाबाद नगर निगम सभागार में मंगलवार को औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों व व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया. बैठक नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर की अध्यक्षता में हुई जिसमें औद्योगिक क्षेत्रों में विकास कार्य, अतिक्रमण हटाये जाने व बंदरों के आतंक से लोगों को छुटकारा दिलाये जाने सहित मुद्दों पर चर्चा हुई.

बैठक में नगर निगम के मुख्य कर निर्धारण अधिकारी डॉ संजीव सिन्हा द्वारा वर्तमान वित्तीय वर्ष 2020-21 में औद्योगिक संगठन के प्रतिनिधियों द्वारा हाउस टैक्स की कुल जमा की गई धनराशि का ब्यौरा प्रस्तुत किया गया जिसमें उनके द्वारा बताया गया कि लगभग 26 करोड़ धनराशि अब तक जमा की गई है, तथा 23 करोड़ लगभग बकाया है. कुल जमा की गई धनराशि का 60% लगभग रुपए 15 करोड़ औद्योगिक विकास कार्यों के लिए प्रस्ताव मिलने पर लगाया जा सकता है. नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर द्वारा औद्योगिक क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यों की सूची उपस्थित पदाधिकारियों से मांगी गई व प्रमुखता के आधार पर कार्य प्रारंभ करने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया गया.

औद्योगिक संगठन के प्रतिनिधियों तथा व्यापार मंडलों के पदाधिकारियों द्वारा सबसे पहले अतिक्रमण हटाने का विषय नगर आयुक्त महोदय के समक्ष रखा जिस पर उपस्थित पदाधिकारियों द्वारा अवगत कराया गया कि जोनों में अतिक्रमण हटाने का कार्यक्रम एक समय निश्चित कर कर किया जाए ताकि सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न ना हो, साथ ही सभी स्थानों पर आवश्यक अतिक्रमण ही हटाया जाए. बेवजह किसी प्रकार की असुविधा बाजारों को न हो. इस पर नगर आयुक्त द्वारा जोनल प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि वह इस सम्बन्ध में रोस्टर बनाकर प्रस्तुत करें तथा रोस्टर के अनुसार ही शहर में अतिक्रमण की कार्यवाही पुलिस-प्रशासन के सहयोग से की जाए.

औद्योगिक संगठन के प्रतिनिधियों ने जल की समस्या को अधिकारियों के सामने रखा जिस पर दयानंद पार्क स्थित तीन ट्यूबवेल से पानी की व्यवस्था के लिए निर्देशित किया गया तथा पाइप लाइन बिछाने के लिए प्रस्ताव मांगा गया. नगर आयुक्त द्वारा अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि नियमित होने वाली औद्योगिक बैठकों से पूर्व एक बैठक औद्योगिक पदाधिकारियों से गाजियाबाद नगर निगम के अधिकारी रखें तथा कार्यों पर बैठक में सहमति बनने पर प्रस्ताव बनाकर बैठक बुलाई जाए. व्यापार मंडल के पदाधिकारियों द्वारा शहर के बीच पार्किंग व्यवस्था को सुव्यवस्थित करने के लिए अपील की गई. साथ ही गड्ढा मुक्त अभियान पुन: शहर में चलाए जाने के लिए निवेदन किया गया.

इसके साथ ही बंदरों के आतंक के विषय को नगर आयुक्त के समक्ष सुझाव के साथ रखा गया. सुझाव दिया गया कि फलदार वृक्षों को एक स्थान पर उपवन में लगाया जाए ताकि सभी बंदर वहां पर अपना निवास स्थान बनाएं तथा शहर से बंदरों को दूर किया जा सके. नगर आयुक्त ने आवश्यक दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिए. बैठक में गाजियाबाद नगर निगम के समस्त विभाग के विभागाध्यक्ष, अपर नगर आयुक्त शिव पूजन यादव, आर एन पांडे, प्रमोद कुमार, जोनल प्रभारी, औद्योगिक संगठन के प्रतिनिधियों के साथ-साथ व्यापार मंडल के पदाधिकारी उपस्थित रहे.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …