Breaking News

लोनी में अवैध खनन पर उप जिलाधिकारी सख्त, छापेमारी कर जेसीबी और डंफर किये जब्त GHAZIABAD

गौरव राय / गाज़ियाबाद voice  

लोनी में अवैध खनन को लेकर प्रशासन सख्त हो गया है. अवैध खनन की लगातार मिल रही शिकायतों को देखते हुए अधिकारी इसके खिलाफ अभियान छेड़े हुए हैं. रविवार रात भी उप जिलाधिकारी शुभांगी शुक्ला ने स्थानीय पुलिस के साथ लोनी के ग्राम मिलकपुर बामला में छापेमारी कर अवैध खनन करने वालों के खिलाफ कार्यवाई की.

लोनी में खनन माफियाओं द्वारा खादर में बड़े स्तर पर अवैध खनन कराया जाता रहा है यह बात किसी से छिपी नहीं है. लेकिन अब प्रशासन इन माफियाओं के खिलाफ सख्त हो गया है. इसी के तहत खनन की शिकायत मिलने पर जिलाधिकारी डॉ अजय शंकर पाण्डेय के निर्देशन में उप जिलाधिकारी शुभांगी शुक्ला ने रविवार रात 11 बजे पुलिस टीम के साथ अचानक लोनी के ग्राम मिलकपुर बामला क्षेत्र में छापेमारी की.

अधिकारियों व पुलिस को देख वहां अवैध रूप से मिट्टी खनन करने वालों में हडकंप मच गया. लोनी उप जिलाधिकारी शुभांगी शुक्ला ने बताया कि बिना किसी विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त किए बड़े पैमाने पर खनन किया जा रहा था. जिसके खिलाफ कार्यवाई करते हुए मौके से 01 जेसीबी एवं 02 डंपर मशीन जब्त की गयी. वहीँ, खनन कर्ताओं के विरुद्ध रॉयल्टी एवं जुर्माना आरोपित करने के लिए जिलाधिकारी गाजियाबाद को संपूर्ण सूचना प्रेषित की गई.

उप जिलाधिकारी लोनी ने बताया कि क्षेत्र में अवैध मिट्टी खनन के संबंध में निरंतर शिकायतें प्राप्त हो रही हैं, जिसके क्रम में यह कार्यवाही सुनिश्चित की गई. उन्होंने बताया कि इसी प्रकार निरंतर यह अभियान जारी रहेगा.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …