Breaking News

एवरेस्ट पब्लिक स्कूल में लगा डेंटल चेक अप कैंप, 231 बच्चों के दांतों की हुई जांच

न्यूज़ डेस्क, गाज़ियाबाद voice

साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित एवरेस्ट पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को फ्री डेंटल चेक अप कैंप लगाया गया. श्रेया हॉस्पिटल की डॉ पलक जैन व डॉ प्रियम वदा ने बच्चों के दांतों की जांच की और परामर्श दिया. 5 घंटे चले कैंप में स्कूल के 231 बच्चों जांच की गई और उन्हें दांतों के सही रख रखाव के उपाय बताये गए. जांच के उपरांत प्रत्येक बच्चे का डेंटल हेल्थ रिपोर्ट कार्ड तैयार कर उन्हें दिया गया.           

श्रेया हॉस्पिटल के प्रबंधक एसपी तिवारी व हिमांशु खतनानी की अगुवाई में हॉस्पिटल की डेंटिस्ट डॉ पलक जैन, डॉ प्रियम वदा व अन्य स्टाफ की टीम शुक्रवार की सुबह 9 बजे एवरेस्ट पब्लिक स्कूल पहुंची और बच्चों के दांतों की जाँच की. साथ ही बच्चों के वजन व उनकी लम्बाई भी मापी गई. स्कूल के शिक्षक तरुण टोंडक व आकाश तोमर ने बताया कि दोपहर 2 बजे तक चले कैंप में केजी, एलकेजी, नर्सरी, कक्षा-1, कक्षा-2 व कक्षा-3 में पढ़ने वाले 231 बच्चों को जांचा गया.

डॉ पलक जैन ने ने बच्चों को बताया कि जितनी जरूरत दांतों की देखभाल की होती है उतनी ही जरूरत मसूड़ों की देखभाल की भी होती है. क्योंकि मसूड़े जितने मजबूत होंगे, दांत भी उतने ही मजबूत रहेंगे. डॉ प्रियम वदा ने बच्चों को बताया कि हमें ब्रश करने की क्रिया को अच्छी तरह से समझ लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि सुबह उठने के बाद या नाश्ते के पश्चात और रात में सोने से पहले पांच मिनट समय निकालकर ठीक से ब्रश करना चाहिए.

स्कूल की प्रिंसिपल प्रीति शर्मा व वाईस प्रिंसिपल वंदना शर्मा ने इस तरह के कैंप को बच्चों के लिए बहुत उपयोगी बताया व हॉस्पिटल की टीम का आभार जताया. इस मौके पर स्कूल की शिक्षिका अचला चटर्जी, प्राची, युक्ति भाटिया, शीतल मल्होत्रा, दुर्गेश राठी, गौरांगी, रिद्धि अवस्थी, वंशिका व पारोमिता ने भी सहयोग किया.

Check Also

सही डॉक्टर का चयन कर यूँ रखें अपनी सेहत का ख्याल

न्यूज़ डेस्क / गाज़ियाबाद voice शरीर है तो बीमारी भी है इसलिए बीमारी से हम …