Breaking News

साहिबाबाद में सरकारी अस्पताल की मांग, यूनाइटेड फोरम ने हैश टैग के साथ शुरू की मुहिम

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद

सूबे की सबसे बड़ी साहिबाबाद विधानसभा में यूं तो 15 लाख की आबादी है, लेकिन इसके बावजूद वर्षों से यहां एक सरकारी अस्पताल की सुविधा भी लोगों को नहीं मिल पाई है. इसे लेकर समय समय पर विभिन्न मंचों से मांग उठाई जाती रही है लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला. अब यूनाईटेड फोरम ऑफ ट्रांस हिंडन एसोसिएशन ने हैश टैग #HospitalForSahibabad के साथ सरकारी अस्पताल के मांग को लेकर मुहीम तेज कर दी है जिसका लोग भारी समर्थन कर रहे हैं.  

चुनावी मुद्दा बनकर रह गयी अस्पताल की मांग

यूनाईटेड फोरम ऑफ ट्रांस हिंडन एसोसिएशन, गाज़ियाबाद के संयोजक जय दीक्षित ने कहा कि साहिबाबाद की लगभग 15 लाख की आबादी का एक बड़ा हिस्सा अपने स्वास्थ्य को लेकर दिल्ली के सरकारी अस्पतालों पर निर्भर है. साहिबाबाद में सरकारी अस्पताल की मांग पिछले डेढ़ दशकों से लगातार उठायी जा रही है. लेकिन, आम जनता से जुड़ी यह मांग केवल चुनावी मुद्दा बनकर रह गई है.

जय दीक्षित, संयोजक, यूनाइटेड फोरम ऑफ ट्रांस हिंडन एसोसिएशन, गाज़ियाबाद

विभिन्न मंचों से उठती रही है मांग

यूनाईटेड फोरम ऑफ ट्रांस हिंडन एसोसिएशन के संस्थापक सदस्य गोपाल बूबना ने कहा कि समय आ गया है कि आम जनता अपनी इस मांग को ट्विटर और फेसबुक के माध्यम से मजबूती से सूबे की सरकार तक पहुंचाने का कार्य करे. उन्होंने कहा कि यूनाईटेड फोरम ऑफ ट्रांस हिंडन आम नागरिक से जुड़ी इस मांग को लगातार विभिन्न मंचों के माध्यम से उठाता आया है. लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल द्वारा दो दिन पहले दिए गए बयान कि ‘दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में दिल्ली में रहने वाले लोग ही इलाज करा सकेंगे’ के बाद इस मुहीम को तेज करना बेहद आवश्यक हो गया है.

गोपाल बूबना, संस्थापक सदस्य, यूनाइटेड फोरम ऑफ़ ट्रांस हिंडन एसोसिएशन, गाज़ियाबाद

लोगों का मिल रहा भरपूर समर्थन

फोरम के सदस्य डॉ नमित वार्ष्णेय ने कहा कि हमारे लिए यह आवश्यक हो गया है कि अपनी इस मांग को हम पुरजोर तरीके से उठाएं. इस मुहीम को तमाम सामजिक संगठनों का भी भरपूर समर्थन मिल रहा है. व्यापार मंडल साहिबाबाद के अध्यक्ष प्रवीण भाटी ने भी लोगों से अपील की है कि वह इस मुहीम से जुड़ कर मजबूती प्रदान करें.     

डॉ नमित वार्ष्णेय, सदस्य, यूनाइटेड फोरम ऑफ़ ट्रांस हिंडन एसोसिएशन, गाज़ियाबाद

जनप्रतिनिधियों को ट्वीट करने की अपील

यूनाईटेड फोरम ऑफ ट्रांस हिंडन एसोसिएशन से जुड़े कैलाश चन्द्र शर्मा, सुमन झा, डीके पाण्डेय, आलोक तिवारी, राकेश शर्मा, प्रवेश शर्मा, राकेश सिन्हा, सुनील दाधीच, डॉ दिलीप कुमार, आशुतोष सिंह, रत्नेश सिंह, प्रियरंजन सिंह आदि नेभी लोगों से अपील की कि हैशटैग के साथ साहिबाबाद में सरकारी अस्पताल की मांग को लेकर अपने मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री समेत अपने सांसद और विधायक को एक ट्वीट अवश्य करें.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …