Breaking News

सरकारी राशन की कालाबाजारी करने वाला डीलर व खरीदार हुए गिरफ्तार, DM के आदेश पर हुई कार्यवाई…

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद

सरकारी राशन की कालाबाजारी करने वाले डीलर व खरीदार को प्रशासन की टीम ने रंगे हाथों पकड़ लिया. टीम द्वारा दोनों के पास से 98 टन सरकारी राशन से लदे ट्रक को भी जब्त कर लिया गया. साथ ही पुलिस ने दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. दरअसल, जिलाधिकारी को सरकारी राशन की सूचना मिली तो उन्होंने मोदीनगर तहसीलदार व पूर्ति निरीक्षक को इसके लिए निर्देशित किया. जिसके बाद टीम ने पुलिस के साथ राशन डीलर और सरकारी राशन खरीदने वाले को रंगे हाथों पकड़ लिया.

प्रशासन द्वारा जब्त किया गया सरकारी राशन

ऐसे गिरफ्तार हुआ कालाबाजारी कर रहा डीलर

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय को सूचना मिली कि मोदीनगर में राशन डीलर द्वारा बड़े स्तर पर सरकारी राशन की कालाबाजारी की जा रही है. जिलाधिकारी ने इस संबंध में मोदीनगर तहसीलदार उमाकांत तिवारी को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए. तहसीलदार द्वारा पूर्ति निरीक्षक तथा भोजपुर पुलिस के साथ तत्काल कार्रवाई करते हुए मोहम्मदपुर सुजानपुर में राशन डीलर राजकुमार को हिरासत में ले लिया गया. साथ ही सरकारी राशन खरीदने वाले पिलखुआ निवासी हेमंत को भी हिरासत में लेते हुए 98 कुंतल सरकारी अनाज से भरा ट्रक जब्त कर लिया गया.

प्रशासन की टीम द्वारा जब्त किया गया सरकारी राशन से भरा ट्रक

जिलाधिकारी ने दी कड़ी चेतावनी

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने जनपद के समस्त सरकारी राशन विक्रेताओं को स्पष्ट चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि पूरे जनपद में कहीं पर भी सरकारी राशन की कालाबाजारी पाई गयी तो उनके विरूद्ध इसी प्रकार कठोरतम कार्यवाही जिला प्रशासन के अधिकारी गण सुनिश्चित करेंगे. जिलाधिकारी ने कालाबाजारी करने वाले राशन डीलरों के खिलाफ कार्यवाई के लिए अधिकारियों को निर्देश भी दिए हैं.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …