Breaking News

कॉउन्सिल ऑफ उध्योग व्यापार मंच ने जिला अधिकारी को सौंपा ज्ञापन, शनिवार व रविवार को बाजार खुलवाने की मांग की

दीपक शर्मा / गाज़ियाबाद voice

आज कॉउन्सिल आफ उध्योग व्यापार मंच के गाजियाबाद जिला अध्यक्ष विकास राजोरा ने पश्चिम उत्तर प्रदेश प्रभारी अभिषेक सिंह, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेंद्र कोकारिया, जिला महामंत्री गणेश गौतम, प्रतीक सिन्हा आदि पदाधिकारियों के साथ गाजियाबाद जिला अधिकारी राकेश कुमार सिंह को ज्ञापन देकर शनिवार व रविवार की साप्ताहिक बंदी खत्म करवाने और पहले अनुसार बाजारों के हिसाब से सप्ताह में केवल 1 दिन की बंदी लागू करने की मांग रखी।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी अभिषेक सिंह ने बताया कि व्यापारियों की स्तिथि दिन प्रति दिन दयनीय होती जा रही है, कोरोना काल के बाद बाजार तो खुले हैं लेकिन सप्ताह में केवल 5 दिन बाजार खुलने से व्यापारियों पर और भी संकट आ गया है, महीने में 15–20 दिन दुकान खोलने के बाद दुकान का किराया, स्टाफ की तनख्वा और बिजली का बिल पूरा देना पड़ रहा है जिससे व्यापारियों पर दोहरी मार पड़ रही है। लगातार दूसरे वर्ष के लॉकडाउन ने हम छोटे और माध्यम वर्ग के व्यापारियों की पूंजी को लगभग तोड़ दिया है और अब यह परिस्थितियां आ गई हैं की हमें हमारा घर भी चलना मुश्किल लग रहा है।

विकास राजोरा ने बताया की हम व्यापारी जानते हैं की समूचे देश के साथ गाजियाबाद ने भी किस तरहां इस वैश्विक महामारी कोरोना से बहुत सावधानियों और संघर्ष के बाद काबू पाया है और हम व्यापारियों ने भी इस महामारी से बचाव के लिए उठाये गए प्रसाशन के हर एक फैसले का सदैव सम्मान किया है और आगे भी करते रहेंगे। जिला अध्यक्ष विकास राजोरा ने बताया कि बाजारों में अधिकतर खरीदारी शनिवार व रविवार को होती है और ऐसे में बाजारों का इन दोनो प्रमुख दिनों में बंद रहना व्यापारियों के लिए बहुत ही नुकशान दायक है। पिछले कुछ महीनो से हम देख पा रहे हैं की अगर सावधानियां बरती जाएं तो इस वैश्विक महामारी कोरोना की चैन को तोड़ा जा सकता है, ऐसे में प्रशासन को कोविड 19 की शर्तो के साथ बाजारों की शनिवार व रविवार की बंदी को खतम किया जा सकता है।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेंद्र ककोरिया ने बताया की जिला अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने ज्ञापन को लेकर आश्वाशन दिया है की जल्द से जल्द व्यापारियों की समस्या को दूर किया जायेगा और ज्ञापन में उठाई गई मांगों को जल्द से जल्द प्रदेश प्रसाशन से बात करके पूरा किया जायेगा। कॉउन्सिल आफ उध्योग व्यापार मंच की इस पहल का सभी व्यापारियों ने स्वागत किया और कॉउन्सिल पर विश्वास दिलाते हुए यह कहा है की हमें बहुत ख़ुशी है की कोई ऐसा व्यापारिक संगठन है जो जमीनी स्तर पर व्यापारियों की समस्या को मुखरता से प्रसाशन तक उठता है।

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …