Breaking News

अल्पसंख्यकों के विकास में विशेष योगदान के लिये केन्द्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी को दी बधाई GHAZIABAD

संजय गिरि / गाज़ियाबाद voice

केन्द्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री व मौलाना आज़ाद एजूकेशन फांउडेशन के अध्यक्ष मुख़्तार अब्बास नकवी को विश्व युवा कौशल दिवस के मौके पर फांउडेशन के सदस्य सरदार एस पी सिंह ने ट्वीट कर बधाई दी. उन्होंने कहा कि नकवी के नेतृत्व में फांउडेशन व अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय युवा अल्पसंख्यकों को कौशल विकास व रोज़गार के लिए हुनर हाट, गरीब नवाज़ कौशल विकास योजना, पैरा मेडिकल स्टाफ़ व अन्य कई रोज़गारपरक योजनाओं द्वारा राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतर अवसर उपलब्ध करा रहा है.

सरदार एस पी सिंह ने कहा कि गत वर्षों में कई लाख युवा अल्पसंख्यकों को आत्मनिर्भर बनाने में इसका लाभ मिला है. हुनर हाट की लोकप्रियता को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वंय हुनर हाट में पहुँच कर सभी प्रतिनिधियों का उत्साहवर्धन भी किया था. इससे हुनर हाट को अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त हुई थी. उन्होंने बताया कि लॉक डाउन के बाद आगामी चार माह बाद राष्ट्रीय स्तर पर पुनः हुनर हाट लगाने की योजना नकवी ने बना ली है और उस पर कार्रवाई चल रही है.

इसके साथ ही यह भी बताया कि अल्पसंख्यक बच्चियों को बेगम हज़रत महल छात्रवृत्ति योजना के तहत लाभ मिल रहा है. गतवर्ष की तुलना में इस वर्ष गुरु नानक देव जी की 550वीं जयन्ती पर साढ़े तीन लाख बच्चियों को शिक्षा हेतु छात्रवृत्तियाँ वितरित की गई हैं. एस पी सिंह ने कहा कि युवा अल्पसंख्यकों के बेहतर विकास व इन सब योजनाओं के लिए केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी बधाई व प्रशंसा के हक़दार हैं.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …