Breaking News

दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर चैकिंग में ढील, लोगों की राह हुई आसान

Sanjay Giri

लॉक डाउन के चलते सील किया गया दिल्ली-यूपी बॉर्डर को सामान्य यातायात के लिए खोल दिया गया. यहां लगातार पुलिस चैकिंग के  चलते वाहनों की लम्बी कतार लग रही थी और लोग जाम के चलते परेशानी का सामना करने को मजबूर थे. दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के यूपी गेट और गाजीपुर के पास के फ्लाईओवर को यातायात के लिए खोले जाने के बाद लोगों को जाम से काफी राहत मिली है.

मजदूरों के पलायन पर सील हुआ था बॉर्डर

दरअसल, लॉक डाउन के चलते दिल्ली व अन्य राज्यों से आने वाले हजारों प्रवासी मजदूरों के इसी रास्ते से पलायन के बाद इसे सील कर दिया गया था. बैरिकेड लगाकर सील किये गए दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर चौबीसों घंटे पुलिस की मौजूदगी बनी हुई थी. तभी से फ्लाईओवर के पास बने साइड लूप से वाहन गुजर रहे थे जिससे यहां अक्सर जाम की स्थिति बनी हुई थी.

चेकिंग में दी गयी ढील

शुक्रवार को यूपी गेट पर पुल के नीचे से गुजरने वाले ट्रैफिक की चेकिंग के लिए लगायी गयी बैरिकेडिंग को हटा दिया गया. बैरिकेड्स को सड़क के एक ओर कर दिया गया. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने भी यहां चैकिंग में ढील दी. इसका असर ये हुआ कि यहां लगने वाले जाम से लोगों को काफी राहत मिल गयी. शनिवार को यहाँ यातायात लगभग सामान्य रहा.

चेकिंग में ढील पर यूपी गेट फ्लाई ओवर पर फर्राटा भरते वाहन

लोगों की राह हुई आसान

खासकर दिल्ली से इंदिरापुरम, खोड़ा, विजय नगर,  प्रताप विहार व नोएडा से दिल्ली आवागमन करने वालों की राह काफी आसन हो गयी. एसपी ट्रैफिक श्याम नारायण सिंह ने बताया कि एक ही पॉइंट पर वाहनों के दबाव के चलते जाम की स्थिति बनी हुई थी. अब थोड़ी राहत दी गयी है. हालांकि, फ्लाईओवर के ऊपर से गुजरने वाले वाहनों को चैकिंग के बाद ही आगे जाने दिया जा रहा है.

Check Also

एनडीआरएफ में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

न्यूज़ डेस्क / गाज़ियाबाद voice आठवीं बटालियन एनडीआरएफ में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस …