Breaking News

रोटी व अनाज की की जा रही है तारबंदी, छह फरवरी को करेंगे देश भर में चक्का जाम : टिकैत GHAZIABAD

विनोद गिरि / गाज़ियाबाद voice

नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर शुरू हुआ आन्दोलन लगातार जारी है. मंगलवार को भी दिल्ली/यूपी गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलनरत किसानों की काफी तादाद रही. बढ़ती भीड़ को देख आन्दोलन की अगुवाई कर रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी सरकार पर तल्ख़ दिखाई दिए. उन्होंने कहा कि छह फरवरी को किसान अपनी मांगों को लेकर पूरे देश में चक्का जाम करेंगे. उन्होंने दिल्ली बॉर्डर पर तारबंदी व मजबूत अवरोधक खड़े किये जाने पर भी नाराज़गी जताते हुए कहा कि पुलिस किसानों की रोटी व अनाज की तारबंदी कर रही है.

भाकियु प्रवक्ता राकेश टिकैत ने मंगलवार को तल्ख़ अंदाज़ में कहा कि दिल्ली की किलेबंदी के साथ ही आन्दोलन के खिलाफ साजिश रची जा रही है जो ठीक नहीं है. उन्होंने मंच से ऐलान किया कि यदि किसानों की मांगें नहीं मानी गई तो अक्टूबर-नवंबर तक आंदोलन अनवरत जारी रहेगा.

26 जनवरी के घटनाक्रम के बाद से आन्दोलन का केंद्र गाजीपुर बॉर्डर बताये जाने पर उन्होंने स्पष्ट किया कि आन्दोलन व प्रदर्शन का हेडक्वार्टर सिंघु बॉर्डर ही है और वहां से जो भी तय होगा आन्दोलनकारी उसे मानेंगे. उन्होंने सरकार से कहा कि हम अच्छे भाव व उम्मीद से यह आन्दोलन कर रहे हैं और सरकार को हमारे इस भाव को समझना चाहिए. उन्होंने कहा कि आन्दोलन पूरी तरह शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है और इसमें व्यवधान डालने का प्रयास न किया जाए.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …