Breaking News

शीतगृह स्थापना प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत भोजपुर खण्ड का हुआ चयन GHAZIABAD

संजय गिरि / गाज़ियाबाद voice  

उत्तर प्रदेश शासन के आदेश पर विकास खण्ड भोजपुर का चयन शीतगृह स्थापना प्रोत्साहन योजना के अन्तर्गत किया गया है. जिला उद्यान अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि शीतगृह रहित आलू उत्पादक विकास खण्डों में शीतगृह की स्थापना के लिए प्रोत्साहन दिये जाने के सम्बन्ध में जनपद गाजियाबाद के विकास खण्ड भोजपुर का चयन शीतगृह स्थापना प्रोत्साहन योजना के अन्तर्गत हुआ है.

जिला उद्यान अधिकारी निधि ने बताया कि शासनादेश के अनुसार प्रदेश के आलू उत्पादक 27 जनपद के 58 विकास खण्ड में एक-एक शीतगृह स्थापित करने का निर्णय लिया गया है. जनपद के चारों विकास खण्ड में पूर्व में देय 35  प्रतिशत अनुदान के अतिरिक्त 15 प्रतिशत अतिरिक्त अनुदान राज्य सहायता टॉप-अप के रूप में मात्र विकास खण्ड भोजपुर के लिये दिये जाने का प्रस्ताव है.

प्रस्ताव की स्वीकृति के उपरान्त एक वर्ष के भीतर शीतगृह का निर्माण किया जाना आवश्यक होगा. अधिकतम पांच हज़ार मी0 टन क्षमता के शीतगृह निर्माण में अधिकतम लागत रू 0 04 करोड़ पर अतिरिक्त 15 प्रतिशत राज्य सहायता कुल 50 प्रतिशत अनुदान अर्थात् कुल धनराशि रू 0 02 करोड़ दिया जाना प्रावधानित है. शीतगृह निर्माण के अनुदान की धनराशि क्रेडिट लिंक्ड बैंक इन्डेड सब्सिडी के रूप में नियमानुसार लाभार्थी/संस्था को दी जायेगी.

शीतगृह स्थापना प्रोत्साहन योजना के अन्तर्गत शीतगृह के निर्माण हेतु इच्छुक लाभार्थी/संस्था प्रस्ताव भिजवाने या विस्तृत जानकारी हेतु जिला उद्यान अधिकारी,  गाजियाबाद कार्यालय के लैन्डलाईन नं0-0120 2823887 पर सम्पर्क कर सकते हैं.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …