Breaking News

मेवाड़ इंस्टीट्यूट में मनाई गयी नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice               

वसुंधरा सेक्टर 4सी स्थित मेवाड़ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के ऑडिटोरियम में नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती समारोह का आयोजन हुआ. विद्यार्थियों ने मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत कर पूरे वातावरण को देशभक्तिमय बना दिया. भाषण, गीत और काव्य पाठ के बीच पूरा ऑडिटोरियम वंदेमातरम व जय हिन्द के जयघोष से गुंजायमान हो उठा.

इस अवसर पर मेवाड़ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डॉ अशोक कुमार गदिया ने अपने सम्बोधन में कहा कि नेताजी सुभाष चन्द्र बोस अमर हैं, अमर रहेंगे. नौजवानों में एकता का जज्बा नेताजी के देशहित में किये गये कार्यों से ही भरा जा सकता है. उन्होंने कहा कि देश के नेता सिर्फ एक ही रहेंगे और वह हैं नेताजी सुभाष चंद्र बोस. उन्होंने कहा कि अगर नेताजी होते तो हमें पूरा अखंड भारत मिलता. बर्मा, भूटान और पाकिस्तान नहीं बनता.

साथ ही यह भी बोले कि अगर नेताजी का रंगून रेडियो पर दिया गया भाषण सुन लिया जाए तो पता चलता है कि नेताजी अखंड भारत पाने के लिए कितना संघर्षरत थे. उन्होंने शिक्षकों से अपील की कि वे साल में एक देशभक्त जरूर तैयार करें. देशभक्ति व संवेदनशीलता के भाव उसमें भरें फिर देखना देश का माहौल किस प्रकार बदलता है.

उन्होंने कहा कि तेज रोशनी आने से पहले घना अंधेरा होता है. ठीक ऐसे ही आज देश घने अंधेरे में है लेकिन फिर कोई सुभाष आएगा और देश पर छाया अंधेरा दूर करेगा. इससे पूर्व डॉ गदिया आदि अतिथियों ने मां शारदे, भारत माता व नेताजी सुभाष चंद्र बोस के चित्र पर माल्यार्पण किया और पुष्प अर्पित किये. आयुषी त्यागी, उत्कर्ष शर्मा, नारायणी मोदी, चिराग तोमर, प्रिया सिंह, सुमित आदि विद्यार्थियों ने देशभक्ति की कविताएं व गीत सुनाकर सबका मन मोहा. समारोह का सफल संचालन अमित पाराशर ने किया. राष्ट्रगान के साथ समारोह का समापन हुआ.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …