Breaking News

खेतान स्कूल प्रबंधन के रवैये से नाराज़ अभिभावकों ने तेज की लड़ाई, मोमबत्ती जलाकर जताया विरोध GHAZIABAD

संजय गिरि / गाज़ियाबाद voice

फीस कम करने के मुद्दे पर साहिबाबाद के राजेंद्र नगर स्थित खेतान पब्लिक स्कूल प्रबंधन और पैरेंट्स एसोसिएशन आमने-सामने आ गए हैं. गाज़ियाबाद में कई स्कूलों के साथ ही खेतान पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावक भी फीस के मुद्दे पर विरोध जता रहे हैं. इसके खिलाफ अभिभावक लामबंद होकर स्कूल के खिलाफ आवाज़ उठाते आ रहे हैं. स्कूल प्रबंधन को यह विरोध नागवार गुज़रा और उसकी तरफ से कई अभिभावकों को कानूनी नोटिस जारी कर दिया गया. स्कूल की इस कार्यवाई के खिलाफ अभिभावकों में नाराज़गी है और वह स्कूल के खिलाफ अपनी लड़ाई तेज करने का मन बना रहे हैं.

खेतान पैरेंट्स एसोसिएशन ने स्कूल प्रबंधन पर अभिभावकों के खिलाफ ज्यादती, अन्यायपूर्ण फीस वसूली, स्कूल द्वारा पीड़ित अभिभावकों को फोन एवं मैसेज के द्वारा धमकी एवं वकीलों के माध्यम से धमकी भरा लीगल नोटिस भेजे जाने का आरोप लगाया. स्कूल के मेन गेट पर मोमबत्ती जलाकर प्रदर्शन कर रहे अभिभावकों ने कहा कि स्कूल के इस रवैये से वह बहुत ही आहत हैं और मानसिक/आर्थिक प्रताड़ना से जूझ रहे हैं.

“मोमबत्ती जलाओ, भ्रष्टाचार का अंधकार मिटाओ” के नाम से प्रदर्शन कर रहे अभिभावकों ने एक स्वर में खेतान स्कूल द्वारा अपनाई गयी नीतियों की कड़ी निंदा की. साथ ही संकल्प लिया कि जब तक खेतान स्कूल का प्रबंधन पीड़ित अभिभावकों परेशानियों को नहीं समझेगा तब तक सभी एक साथ एक स्वर में आवाज उठाते रहेंगे.

अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन से मांग की कि बच्चों की फीस स्कूल के वास्तविक खर्चों के आधार पर तय की जाये ना कि पूर्व निर्धारित फीस, जो कि सामान्य सामयिक स्थिति के अनुसार तय की गयी थी. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के समय में जहां स्कूल ऑनलाइन क्लास के अलावा और कुछ सुविधा उपलब्ध नहीं करा पा रहें हैं तो उस अनुसार व उसी क्रम में फीस निर्धारित करें. स्कूल के खिलाफ मोमबत्ती जलाकर विरोध जताने वालों में अमित मिगलानी, सत्येँद्र उपाध्याय, अतुल सिंह, भरत कुमार, रवि भूषण, संजय शर्मा, ललिता दीक्षित, विनोद तिवारी, अमित गोयल, नीतू सिंह, अनुराग श्रीवास्तव, सुजाता साहनी व अन्य अभिभावक शामिल रहे.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …