Breaking News

हिंडन एयरपोर्ट से कलबुर्गी के बीच विमान सेवा हुई शुरू, यात्रियों की राह हुई आसान GHAZIABAD

संजय गिरि / गाज़ियाबाद voice   

साहिबाबाद स्थित हिंडन सिविल एयरपोर्ट से कलबुर्गी के बीच विमान सेवा बुधवार को शुरू हो गयी. पहले दिन स्टार एयर के विमान के जरिये 25 यात्री कर्नाटक के कलबुर्गी से हिंडन एयरपोर्ट पहुंचे. वहीँ, 27 यात्रियों ने कलबुर्गी के लिए उड़ान भरी. हिंडन एयरपोर्ट पहुंचे यात्रियों ने विमान सेवा शुरू होने पर ख़ुशी जताते हुए कहा कि अब इतनी लंबी दूरी का उनका सफ़र बेहद आसान हो गया है. बता दें कि हिंडन एयरपोर्ट टर्मिनल से हुबली व पिथौरागढ़ के लिए पिछले साल विमान सेवा प्रारंभ की गयी थी.

कोरोना को देखते हुए हिंडन सिविल एयरपोर्ट टर्मिनल पर छोटे से आयोजन के साथ ही कर्नाटक के कलबुर्गी के लिए विमान सेवा प्रारंभ की गई. स्टार एयर के अधिकारियों ने रंगोली बनाकर और दीप प्रज्वलन कर फ्लाइट की शुरुआत की. कलबुर्गी से 25 यात्रियों को लेकर उड़ा विमान बुधवार दोपहर 12:30 बजे हिंडन एयरपोर्ट पर उतरा. वहीँ, 1:10 बजे हिंडन एयरपोर्ट से 27 यात्रिओं को लेकर विमान ने कलबुर्गी के लिए उड़ान भरी.

कोरोना के खतरे को देखते हुए हिंडन एयरपोर्ट पर विशेष प्रबंध किये गए थे. यहाँ पहुँचने वाले यात्रिओं का मुख्या द्वार पर ही तापमान की जांच कर प्रवेश करने दिया गया. वहीँ, चेक इन से पहले सैनिटाइज भी किया गया. कलबुर्गी से हिंडन पहुंचे यात्रियों से मेडिकल फार्म भरवाकर उन्हें घर भेजा गया. साथ ही कोविड-19 के नियमों का पालन करने को भी कहा गया. हिंडन एयरपोर्ट के डायरेक्टर मोहित कांत शर्मा ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए एयरपोर्ट पर सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त हैं. साथ ही कोरोना के खतरे को कम करने के लिए यात्रियों की स्वास्थ्य जांच, सैनिटाइजेशन आदि की भी व्यवस्था की गई है.

हिंडन एयरपोर्ट से कलबुर्गी के लिए विमान सेवा प्रारंभ करने वाली स्टार एयर कंपनी के पदाधिकारियों ने जानकारी दी कि हिंडन एयरपोर्ट से मंगलवार, बुधवार और शनिवार को कलबुर्गी के लिए विमान सेवा उपलब्ध होगी. विमान हिंडन एयरपोर्ट से दोपहर 1:10 बजे उड़ान भरकर 3:30 बजे कलबुर्गी पहुंचेगा. वहीँ, कलबुर्गी से सुबह 10:20 बजे विमान उड़ेगा, जो 12:40 बजे हिंडन एयरपोर्ट पर उतरेगा.

हिंडन एयरपोर्ट से कबुर्गी के बीच विमान सेवा शुरू होने पर पहले दिन यात्रा करने वाले लोगों ने बेहद ख़ुशी जताई. उन्होंने बताया कि पहले कलबुर्गी से दिल्ली आने के में दो दिन का समय लग जाता था. ट्रेन में इतना लंबा सफ़र थकाऊ भी होता था. अब महज दो घंटे में वह इतना लंबा सफ़र तय कर सकते हैं.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …