Breaking News

मॉल-मल्टीप्लेक्स व होटल संचालकों के साथ अपर जिलाधिकारी ने की बैठक, दिए सख्त दिशा-निर्देश GHAZIABAD

विनोद गिरि / गाज़ियाबाद voice

कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला अधिकारी के नेतृत्व में जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा विभिन्न स्तर पर कोरोना के संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से कार्यवाही तेज कर दी गई है. इसी कड़ी में मंगलवार को अपरजिला अधिकारी (नगर) शैलेंद्र कुमार सिंह के द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद के सभी मॉल्स, मल्टीप्लेक्स, होटल्स, मिठाई की दुकानों एवं अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से एक महत्वपूर्ण बैठक की गई.

अपर जिलाधिकारी ने इस अवसर पर सभी प्रतिष्ठानों के स्वामियों एवं संचालकों को निर्देशित करते हुए कहा कि वर्तमान में जनपद में कोरोना संक्रमण तेजी के साथ बढ़ रहा है. सभी जनपदवासी कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित रहें इसके लिए सभी मॉल्स, मल्टीप्लेक्स, होटल एवं अन्य प्रतिष्ठानों में संचालकों के द्वारा कोविड-19 प्रोटोकॉल का गंभीरता से पालन किया जाना बेहद ज़रूरी है.

उन्होंने कहा कि सभी संस्थानों में नागरिकों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम का संचालन शत प्रतिशत रुप से सुनिश्चित कराया जाए ताकि सभी नागरिक सभी प्रतिष्ठानों में मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित कर सकें. साथ ही यह भी बोले कि महाराष्ट्र में बड़े स्तर पर कोरोना संक्रमण फैल रहा है और वहां से आने वाले नागरिकों को किसी भी होटल में बिना कोरोना जांच के रोकने की व्यवस्था सुनिश्चित न कराई जाए.

उन्होंने यह भी कहा कि सभी माल एवं मल्टीफलेक्स तथा अन्य संस्थानों में लिफ्ट का कम से कम प्रयोग किया जाए वहीं दूसरी ओर सभी संस्थानों में सैनिटाइजेशन की निरंतर स्तर पर व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए. सभी संस्थानों में बिना मास्क के आने वाले नागरिकों के प्रवेश पर प्रतिबंध भी लगाया जाए. उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी होटल्स में केरल एवं महाराष्ट्र से आने वाले नागरिकों की सूचना जिला प्रशासन को भी तत्काल प्रभाव से उपलब्ध कराई जाए. इसके साथ ही सभी संस्थानों में कोविड मार्शल तैनात किए जाने की बात कही ताकि आने वाले नागरिकों को कोरोना के संबंध में जागरूक किया जा सके. अपर जिलाधिकारी नगर ने सभी संस्थानों के स्वामियों एवं संचालकों को स्वयं को भी सुरक्षित बनाने के उद्देश्य से कोविड-19 प्रोटोकाल का अनुपालन करने का आह्वान किया.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …