Breaking News

गौड़ सौंदर्यम में ‘हरे रामा हरे कृष्णा’ के उद्घोष के साथ निकाली गयी भव्य शोभायात्रा

संजय गिरि / गाज़ियाबाद voice

ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित गौड़ सौंदर्यम सोसाइटी में हरे रामा हरे कृष्णा के उद्घोष के साथ शोभायात्रा निकाली गई. शोभायात्रा में भक्तों ने पूरे हर्षोल्लास के साथ हिस्सा लिया. सोसाइटी के अंदर ही निकाली गई शोभायात्रा से पहले पूरे विधि विधान के साथ पूजा अर्चना हुई जिसमें गौड़ ग्रुप के एमडी मनोज गौड़ और डायरेक्टर मंजू गौड़ शामिल हुए.

शोभायात्रा निकाले जाने के दौरान सोसाइटी में अद्भुत नजारा था. हर तरफ पुष्प वर्षा हरे रामा हरे कृष्णा का उद्घोष हो रहा था जिसमे भक्ति भाव से लोग डूबे हुए नज़र आये. लोगों ने भक्ति के साथ-साथ सामाजिक दूरी का पालन भी किया और चेहरे पर मास्क का भी प्रयोग किया. यहाँ के निवासी अपने घरों की बालकनी से शोभायात्रा का नजारा ले रहे थे. शोभायात्रा में सीमित मात्रा में महिलाएं, बुजुर्ग व बच्चे शामिल हुए. कार्यक्रम के बाद प्रसाद वितरण किया गया.

दो दिवसीय कार्यक्रम में हरे रामा हरे कृष्णा मंदिर में देवी-देवताओं की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा भी की गई. कार्यक्रम के अंतिम दिन सुबह पूरे विधि विधान से पूजा अर्चना के बाद सभी लोगों ने सोसाइटी के अंदर ही सामाजिक दूरी बनाकर भव्य शोभायात्रा निकाली. इस दौरान लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और पूरे शोभायात्रा में झूमते गाते नजर आए. सोसाइटी वासियों का कहना था कि ऐसा भव्य नजारा लोगों को कोरोना काल जैसी परेशानी की घड़ी में सुखद एहसास कराता है. इस सुखद अहसास को पाने के लिए हर कोई इस भक्ति के माहौल में डूबने के लिए शामिल हुआ है.

गौड़ ग्रुप की डायरेक्टर मंजू गौड़ ने कहा कि दो दिवसीय धार्मिक आयोजन पूरे श्रद्धा भाव के साथ संपन्न हुआ. धार्मिक आयोजनों में ग्रुप ईश्वर के प्रति अपनी श्रद्धा बनाए रखता है और जिस तरह से सोसाइटी वासी इस धार्मिक आयोजन में शामिल हुए वह यह दर्शाता है कि लोगों का ईश्वर प्रेम किस तरह उमड़ा है, इसी सुख-समृद्धि व भाईचारे की भावना जागृत करने के लिए यह धार्मिक आयोजन किया गया.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …