Breaking News
हिरासत में लिए जाने के बाद पुलिस लाइन में मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ता

स्थापना दिवस मना रहे कांग्रेसियों की पुलिस से भिड़ंत, हिरासत में लिए गए कांग्रेस नेता GHAZIABAD

संजय गिरि / गाज़ियाबाद voice

कांग्रेस का 136वां स्थापना दिवस मन रहे पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं की पुलिस से ज़बरदस्त भिड़ंत हो गयी. स्थापना दिवस पर कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय से पैदल यात्रा निकाल रहे थे. सूचना मिलने पर वहां पुलिस अधिकारी काफी तादाद में पुलिसकर्मियों के साथ पहुंचे और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोका. इस पर पुलिस से कांग्रेस नेताओं की ज़बरदस्त झड़प व भिड़ंत हो गयी. नेताओं को पुलिस ने जबरन अपनी गाड़ी में बैठाया तो कार्यकर्ताओं ने गाड़ी रोक ली. जिस पर पुलिस ने बल प्रयोग भी किया. बाद में कई कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

दरअसल, सोमवार को अपना 136 वां स्थापना दिवस मन रही अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्यों द्वारा पार्टी की राज्य इकाइयों को निर्देशित किया गया था कि वे ‘तिरंगा यात्रा’ का आयोजन करें और युवाओं के साथ जुड़ने के लिए सोशल मीडिया अभियान ‘सेल्फी विद तिरंगा’ भी चलाएं. इसी के तहत सोमवार को कांग्रेस के गाज़ियाबाद स्थित कार्यालय पर पार्टी नेता और कार्यकर्ता एकत्रित हुए. यहाँ से कार्यकर्ता नवयुग मार्किट व अन्य स्थानों पर महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण करने के लिए पैदल निकल पड़े.

इसकी जानकारी मिलते ही कोतवाली थाना प्रभारी संदीप सिंह व अन्य पुलिस अधिकारी काफी तादाद में पुलिसकर्मियों के साथ वहां पहुंचे और सभी को रोक दिया. इस पर पूर्व मंत्री सतीश शर्मा, कांग्रेस नेता मनोज कौशिक व नरेन्द्र राठी आदि कि पुलिसकर्मियों से ज़बरदस्त झड़प व भिड़ंत हुई. सतीश शर्मा ने कहा कि वह कार्यकर्ता शांतिपूर्ण तरीके से पार्टी का स्थापना दिवस मना रहे थे लेकिन भाजपा के इशारे पर पुलिस प्रशासन ने उन्हें रोक दिया.

कुछ देर झड़प के बाद पुलिस ने पूर्व मंत्री सतीश शर्मा सहित कुछ कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लेकर गाड़ी में बैठा लिया. इससे गुस्साए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध जताते हुए पुलिस की गाड़ी घेर ली और वहीँ ज़मीन पर बैठ गए. जिसके बाद पुलिस ने लाठी फटकार कर व बल प्रयोग कर कार्यकर्ताओं को वहां से हटाया. इसके बाद पुलिस ने पूर्व मंत्री सतीश शर्मा, कांग्रेस नेता नरेन्द्र राठी, मनोज कौशिक, ज़ाकिर सैफ़ी, वीर सिंह चौधरी, अनुज चौधरी, पूजा मल्होत्रा, सविता गौतम, विजय पाल चौधरी आदि को हिरासत में लिया और सभी को पुलिस लाइन ले जाया गया.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …