Breaking News

सेवी विले डे सोसायटी के निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ खोला मोर्चा GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice  

गाज़ियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन स्थित सेवी विले डे सोसायटी के विकासकर्ता बिल्डर के खिलाफ वहां के लोगों ने मोर्चा खोलते हुए हल्ला बोल प्रदर्शन किया. लोगों ने कहा कि एसेंट बिल्डटेक कंपनी ने सोसायटी का निर्माण किया लेकिन, बिल्डर ने अपने वायदे के मुताबिक अभी तक निवासियों को बुनियादी सुविधाएं भी नही मुहैया करायी हैं. जिसके कारण सोसायटी में पिछले पांच सालों से निवास कर रहे लोगों में आक्रोश व्याप्त है. लोगों ने मास्क लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बिल्डर के खिलाफ मार्च निकाला और मूलभूत सुविधाओं को जल्द पूरा करने की मांग की जिनके एवज में बिल्डर ने सभी फ्लैट के खरीददारों से मोटी रकम वसूली है.

सोसायटी के निवासी योगेश कुमार ने बताया कि पांच साल से लोग सोसायटी में रह रहे हैं लेकिन बिल्डर ने अभी तक यहाँ क्लब हाउस, बच्चों के लिए गेम्स एरिया, यहाँ तक कि  सेंट्रल पार्क को भी विकसित नही किया है, जबकि बिल्डर इस सब की एवज में रुपये वसूल चुका है. बिल्डर का विरोध करने वाले लोगों में शामिल प्रभात सिंह और सुनील सिंह  ने बताया कि बिल्डिंग के बेसमेंट में सीपेज की बड़ी समस्या है जिसकी वजह से बिल्डिंग का बुनियादी ढांचा कमजोर हो रहा है. लोगों ने इस सम्बन्ध में जीडीए से शिकायत की थी. जीडीए ने स्ट्रक्चरल ऑडिट कराने का आदेश दिया था लेकिन बिल्डर ने एक साल का समय गुजर जाने के बाद भी नही कराया है, जिसकी वजह से बिल्डिंग के ढाँचे को लगातार नुकसान हो रहा है.

सोसायटी के बी-टॉवर निवासी राकेश पांडेय और चंद्रकांत मिश्रा ने बताया कि बिल्डर ने टॉवर का अभी तक कंप्लीशन सर्टिफिकेट नही लिया है. टॉवर को मेंटेन करने की जिम्मेदारी बिल्डर की थी लेकिन बिल्डर ने अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया है जिसकी वजह से लिफ्ट अक्सर बंद रहती है. वहीँ, विनोद मुद्गल ने बताया कि कई बार जीडीए ने बिल्डर व बायर्स के साथ बैठक की सभी बैठकें बेनतीजा रही हैं जिसकी वजह से निवासियों को परेशानी उठानी पड़ रही है.  

यह है सोसायटी के लोगों की मांग:

  • टॉवर बी1 व बी2 में मूलभूत सुविधाओं को जल्द मुहैया कराया जाए
  • अपार्टमेंट के बेसमेंट में सीपेज को ठीक कराया जाए 
  • बाउंड्री वॉल की फेंसिंग कराकर निवासियों को सुरक्षित किया 
  • सोसायटी के अधूरे सेंट्रल पार्क को पूर्ण विकसित किया जाए
  • सोसायटी को दूसरा डीजी (जेनरेटर) अतीशिघ्र दिया जाए 
  • क्लब हाउस जल्द से जल्द बनाया जाए 
  • मुख्य द्वार का सौंदर्यीकरण कराया जाए 
  • भव्य मंदिर का निर्माण हो 
  • अपार्टमेंट का स्ट्रक्चरल ऑडिट जल्द से जल्द करवाया जाए 
  • बच्चों के खेलने के लिए अधूरे पड़े प्ले ग्राउंड एरिया को विकसित किया जाए 

बिल्डर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में शामिल बीरेंद्र जायसवाल, विकास सिंह,  देवेश बरनवाल, पंकज सिंह, अतुल मिश्र, देवानंद शुक्ला, बलराज सिंह नेगी, प्रकाश चंद बलूनी, अनिल वाजपेयी, राजेश सिंह, शशि प्रसाद, राजेश सिंह, देवानन्द शुक्ला, राहुल सिंह, पवन तिवारी, निखिल सिंह, नीतू सिंह, सोनिका, सोनी मिश्रा, सीमा, अनिता कुमारी, राकेश कुमार, हेमंत भटनागर, निखिल सिंह, नीलाद्रि दुबे ने उक्त मांगों को जल्द पूरा कराने की मांग की.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …